पेज

शुक्रवार, 23 अक्तूबर 2020

राशिफल 23 अक्टूबर

जानिए आज के दिन के बारे में अपना भाग्य


मेष - 
गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन दैनिक घटनाओं से छुटकारा पाकर मौज-मस्ती और आनंद करने का है । पारिवारिक सदस्यों एवं मित्रों के साथ एकाध पर्यटन स्थल की मुलाकात करने जाएँगे । फिर भी ऑफिस का टेन्शन वहाँ भी आपको हैरान करेंगे जिनका हल फोन द्वारा लाने की इच्छा होगी । दिन के अंत में आप सुखद भावनाओं का अनुभव करेंगे ।




वृषभ - 
दिन के प्रारंभ में थकान और ऊबन का अनुभव होगा । आज स्वास्थ्य खराब होने की अधिक संभावना होने से अत्यधिक शारीरिक श्रम न करने की गणेशजी सलाह देते हैं । दोपहर बाद आपके स्वास्थ्य में सुधार होता हुआ प्रतीत होगा । फिर भी आज बाहरी खाद्य पदार्थों को न खाने के लिए गणेशजी कहते हैं ।



मिथुन -, 
आपको एहसास होगा कि आपका निजी जीवन भी आपके व्यावसायिक जीवन जितना ही महत्त्वपूर्ण है । इसके कारण आप परिवार पर अधिक ध्यान केंद्रित करेंगे और पत्नी तथा बच्चों के साथ सुखद क्षण बिताएँगे । आप अपने जीवन में अनोखे आनंद की अनुभूति करेंगे । गणेशजी आपके साथ हैं ।



 
कर्क - 
काल्पनिक दुनिया में विहार करेंगे और साहित्य तथा कला के क्षेत्र में सुंदर सृजन करेंगे । धार्मिक कार्यों या धार्मिक स्थानों की मुलाकात होगी । ईश्वर के साथ अधिक समीपता का अनुभव करेंगे । आध्यात्मिकता आपके मन पर छायी रहेगी । आज का दिन आपके लिए फलदायक और खुशहाल रहेगा, ऐसा गणेशजी बताते हैं ।




सिंह - 
आज आप पुरानी बातें और समस्याएँ उखाड़ने के मूड़ में होंगे । परंतु गणेशजी भूतकाल को भूलकर भविष्य की ओर देखने की सलाह देते हैं । आध्यात्मिक अध्ययन आपको इस विषय को समझने में मदद करेगा । प्रेम संबंध खिलेंगे । निजी जीवन में बहुत अधिक समझदारी विकसित करने का यह समय है ।



कन्या - 
गणेशजी की कृपा से आपके अधूरे कार्य उचित समय पर पूरे होंगे । यदि कोई समस्या खड़ी होगी तो भी बहुत जल्दी से आपको उसका विकल्प मिल जाएगा और समस्या का हल हो जाएगा । आपके इस जोश और सूझबूझ की लोग प्रशंसा करेंगे । निजी जीवन में आप अधिक पोजेसिव बनेंगे, परंतु यह भावना थोड़े समय के लिए ही रहेगी ।




तुला - 
गणेशजी कहते हैं कि आप आज का दिन निकटस्थ मित्रों या प्रिय व्यक्तियों के साथ व्यतीत करेंगे । आपकी रोमांटिक अदाओं से विपरीत लिंगीय पात्र घायल होंगे । शाम के समय आपकी कल्पना और सृजनशक्ति चरम सीमा पर होगी । गणेशजी आपके प्रति शुभकामना व्यक्त करते हैं ।




बृष्चक - 
आज का दिन आपके लिए शुभ न होने के संबंध में बताते हुए गणेशजी कहते हैं कि नए साहस आज हाथ में लेना उचित नहीं है, क्योंकि उसमें हानि होने का निर्देश मिलता है । जीवन के महत्त्वपूर्ण निर्णय आप दोपहर बाद ले सकते हैं ।



धनु - 
आपका सुंदर स्वरूप और प्रभावशाली व्यक्तित्व आपका सर्वस्व है । आप अपने आसपास के चतुर लोगों के सौंदर्य से मंत्रमुग्ध होंगे, ऐसी संभावना गणेशजी व्यक्त करते हैं । विदेश में रहनेवाले पार्टनर की तरफ से लाभ होने की संभावना है । परंतु क्रोध को काबू में रखने की आवश्यकता है।



मकर - 
आर्थिक चिंता आपकी नींद हराम कर देगी । आप मितव्ययी स्वभाव से पैसे बचा सकेंगे । आर्थिक समृद्धि आपके जीवन में उत्साह भरेगी । गणेशजी का आशीर्वाद आपके साथ है ।



कुंभ - 
दोपहर तक आपको यश और कीर्ति दोनों निश्चित रूप से मिलेंगे परंतु उसके पश्चात शायद आपकी प्रतिष्ठा को हानि पहुँच सकती है, जो आपको चिंतित करेगी । कोई दुर्भाग्यपूर्ण घटना ऐसी घटेगी जिसके कारण लोगों का आपके विषय में अभिप्राय बदल जाएगा । ऐसी परिस्थिति में स्वयं को सुधारे बिना छुटकारा नहीं है । जमीन या मकान की खरीदारी न करने के लिए गणेशजी कहते हैं ।




मीन - 
आज के दिन की शुरुआत आशा और उत्साहपूर्ण वातावरण से होगी । दोपहर तक आपका मूड़ अच्छा रहेगा । परंतु दोपहर बाद अचानक आप मानसिक तनाव और बोझ अनुभव करेंगे । छोटी-छोटी समस्याएँ भी आपको बड़े स्वरूप में बोझ दिखाई देंगी । मामूली-सी बात में भी आप उत्तेजीत हो सकते हैं । ऐसी निरर्थक प्रवृत्तियों में पड़े बिना कोई फलदायक प्रवृत्ति करने की गणेशजी सलाह देते हैं।




धन्यवाद्

जानकारी अच्छी लगे तो शेयर जरूर करें ।



कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें