पेज

मंगलवार, 20 अक्तूबर 2020

आज का राशिफल

अक्टूबर माह का राशिफल

राशिफल


 मेष - आघात , मनोरंजक यात्रा , अपव्यय 
यदि आपको रक्त के विकार के संबंध में कोई समस्या हो तो आज आपको सावधानी रखनी पड़ेगी । ऑपरेशन कराना आज हितकर नहीं है । उसे थोड़े बहुत दिन स्थगित रखना चाहिए । गणेशजी आज आपको स्वास्थ्य के विषय में विशेष ध्यान रखने की सलाह देते हैं ।




वृष - संतान सुख , जायदाद वृद्धि , प्रवास 
आज आप अपने निजी संबंधों में स्वयं को अधिक गहराई से अभिव्यक्त कर सकेंगे। नौकरी व्यवसाय स्थान पर बुजुर्गों और उच्च पदाधिकारियों की कृपादृष्टि आप पर बनी रहेगी । अर्थात इस प्रकार देखने से आज का दिन आपके लिए अनुकूल है । अतः दिन के अंत में आप संतोष की भावना का अनुभव करेंगे, ऐसा गणेशजी कहते हैं ।



मेथुन - लाभ , पदोन्नति , मित्र सुख , यात्रा 
आज आप उलझनों में घिरे होंगे । फिर भी थोड़े ही समय में आपको सब समझ में आ जाएगा आप उसमें से बाहर आ सकेंगे । आपको एकांत में रहना अधिक पसंद पड़ेगा । जिससे परिवार के सदस्यों की उपस्थिति और हस्तक्षेप भी पसंद नहीं करेंगे



कर्क - भूमि लाभ , यात्रा , व्यर्थ विवाद
गणेशजी कहते हैं कि आज मनोरंजन और परिपूर्णता ये दोनों शब्द आज महत्त्वपूर्ण भूमिका निभाएँगे । आप अत्यधिक महत्त्वाकांक्षा रखनेवाले व्यक्ति नहीं है । इसलिए आपको जो प्राप्त होगा, उसमें आत्म संतोष अनुभव करेंगे । आपकी सादगी भी लोगों को आकर्षित करेगी । आज का दिन खूब आनंद और मौज- मस्ती में व्यतीत होगा ।


 सिंह - पदोन्नति , भूमि लाभ , कार्य सफल 
नौकरी व्यवसाय में काम में पूरे दिन व्यस्त रहेंगे । विशेषरूप से बड़ी कंपनियों में कार्य करनेवाले लोगों के लिए बहुत महत्त्वपूर्ण दिन रहेगा । गृहिणियों के लिए भी गृहकार्य के उपरांत अन्य कार्यों में अधिक व्यस्तता रहेगी । गणेशजी कहते हैं कि आज का दिन महत्त्वपूर्ण है जो आपके लिए विशेष होगा ।



कन्या- रुके कार्य पूर्ण , वाहन सुख , यात्रा
आज आप अपने प्रिय व्यक्ति के प्रति अधिक सकारात्मक रहेंगे और मात्र आपका ही आधिपत्य उस पर रहे, ऐसा चाहेंगे । दोपहर के बाद का समय दोस्तों के साथ बाहर आनंदपूर्वक बिताएँगे धन लाभ आपके आनंद में वृद्धि करेगा । गणेशजी की शुभकामना आपके साथ है ।




 तुला - लाभ , शुभ समाचार , चोरादि भय 
आपके उद्यमी स्वभाव से आपको बहुत बड़ी सिद्धि प्राप्त होगी । ऑफिस में उच्च पदाधिकारीगण आपके काम की कदर करेंगे । आपको वरिष्ठ पदाधिकारियों से प्रोत्साहन और प्रेरणा दोनों मिलेंगे । गणेशजी आपको किसी भी व्यक्ति के साथ सीधे संघर्ष में न उतरने की सलाह देते हैं, क्योंकि उससे अधिक उलझनें खड़ी होने की संभावना है ।


वृश्चिक - सम्मान , चिंता , खर्च अधिक
आज आपके निकटस्थ स्वजन ही आपको नुकसान पहुँचाएँगे । इसलिए उनसे सावधान रहने की गणेशजी सलाह देते हैं । निजी जीवन के लिए दिन अनुकूल होने पर भी ऑफिस में सावधानी रखने की आवश्यकता है । आज आपके मिजाज में चढ़ाव-उताव आया करेगा । इसलिए गणेशजी गुस्से को नियंत्रण में रखने के लिए कहते हैं ।



 धनु - लाभ कम , तनाव , खर्च अधिक
गणेशजी कहते हैं कि यदि आप बैंक या मैनेजमेंट इन्स्टिट्यूट जैसी आर्थिक लेन-देन की प्रवृत्तियों के साथ जुड़े हुए क्षेत्र में कार्य करते हों तो आज का दिन आपके लिए आज का दिन खूब लाभदायक होगा । अन्य सभी बातों में आपको अनुकूलता रहेगी । आप आर्थिक स्वतंत्रता पाने के लिए तनतोड़ परिश्रम करेंगे । थोड़े समय के लिए आपको कठोर परिश्रम करने के साथ-साथ धैर्य रखना पड़ेगा। परंतु अंत में उसका अच्छा परिणाम देख सकेंगे ।


 मकर - शुभ विचार , विवाद , खर्च ज्यादा
आज आप आत्मविश्वास से छलकते होंगे । परिणामस्वरूप हरेक क्षेत्र में सफलता पाने के लिए आपको मदद मिलेगी । आप परिश्रम करने में पीछे नहीं रहेंगे और विजय प्राप्त करने के लिए श्रेष्ठ प्रयास करेंगे और गणेशजी की कृपा से दिन के अंत में विजय और सफलता का आनंद उठाएँगे ।



 कुंभ- धार्मिक कार्य , मित्र मिलन , यात्रा
आपकी समस्त समस्याओं और चिंताओं का बहुत जल्दी अंत आएगा, ऐसा गणेशजी कहते हैं । इसके लिए केवल धैर्य रखने की आवश्यकता है । यह याद रखना आवश्यक है कि ईश्वर में श्रद्धा बड़ी से बड़ी समस्याएँ दूर करने में सक्षम है । सही दिशा में प्रयत्न जारी रखें, आपको सभी समस्याओं का हल मिल जाएगा ।




 मीन - मांगलिक कार्य , यात्रा , पदोन्नति है
आप यात्रा के शौकीन है और उसके लिए तत्पर रहते हैं, यह गणेशजी जानते हैं । इसलिए आज आप बोरिया- बिस्तर बाँधकर यात्रा के लिए चल पड़ें तो कोई आश्चर्य नहीं । आपकी यह यात्रा दैनिक घटनाक्रम में से थोड़े समय के लिए आराम करने के लिए होगा । वास्तव में तो आप एकांत में कुछ क्षण बिताने के मूड़ में हैं, आप अकेले न होने से अपने साथ मित्रों या परिवारजनों को भी ले जाएँगे ।

 

धन्यवाद्

जानकारी अच्छी लगे तो शेयर जरूर करें ।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें